डिक्की बिहार चैप्टर ने पटना में तेल कंपनियों द्वारा पेट्रोल पंप चयन प्रक्रिया पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया

  • एमएसएमई-डीआई पटना, एनएसआईसी, इंडियन ऑइल, बीपीसीएल ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया

पटना।
डिक्की बिहार चैप्टर ने आज यहाँ विभिन्न तेल कंपनियों द्वारा पेट्रोल पंप चयन प्रक्रिया पर एक जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया। इस कार्यक्रम में प्रदेश की एमएसएमई इकाइयों, व्यवसाइयों तथा व्यवसाय की दुनिया में प्रवेश करने वाले युवाओं को पेट्रोल पंप चयन प्रक्रिया के सन्दर्भ में विस्तार से समझाया गया। दलित इंडियन चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज यानी डिक्की देश भर एससी/एसटी एवं दलित उद्यमिओं के विकास के लिए कार्य करने वाली संस्था है।

पेट्रोल पंप चयन प्रक्रिया से सम्बंधित इस कार्यक्रम में एससी/एसटी एवं दलित उद्यमिओं ने भी हिस्सा लिया। उद्यमिओं के जागरूकता के लिए यहाँ बताते चलें कि यह आवंटन सार्वजानिक खरीद नीति यानी पब्लिक प्रोक्योरमेंट पॉलिसी के अंतर्गत किये जाते हैं और इन आवंटनों में एमएसएमई इकाइयों, एससी/एसटी, दलित एवं महिला उद्यमिओं के लिए सार्वजानिक खरीद नीति के अनुरूप स्थान आरक्षित होते हैं।

मुख्य अतिथि एमएसएमई-डीआई पटना के निदेशक वीएम झा ने कार्यक्रम में मौजूद प्रदेश के उद्यमिओं को सम्बोधित किया। श्री झा ने इस अवसर पर हाल ही में केंद्र सरकार द्वारा जारी एमएसएमई सपोर्ट एन्ड आउटरीच कार्यक्रम एवं योजनाओं के सन्दर्भ में भी प्रतिभागियों से चर्चा की। 59 मिनट में ऋण प्रक्रिया के बारे में प्रतिभागियों को जागरूक करते हुए, उन्हें इसके तहत आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया गया।

कार्यक्रम में डिक्की बिहार चैप्टर के प्रेसिडेंट दिनेश पासवान एवं अन्य सदस्य मौजूद रहे और आयोजन को सफल बनाया। कार्यक्रम में इंडियन ऑइल, बीपीसीएल, एनएसआईसी एवं एमएसएमई-डीआई पटना के अधिकारिओं ने हिस्सा लिया और विभिन्न परिचर्चाओं को सम्बोधित किया।

About SMEsamadhan

Check Also

राष्ट्रीय एकीकृत लॉजिस्टिक्स योजना पर कार्यशाला आयोजित

लॉजिस्टिक्स प्रदर्शन सूचकांक विश्व बैंक के लॉजिस्टिक्स प्रदर्शन सूचकांक में भारत की रैंकिंग में उल्लेखनीय …