हिस्सा बनिए 106 वी भारतीय विज्ञान कांग्रेस का

नए साल के आगाज़ के ही साथ लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी 106 वी भारतीय विज्ञान कांग्रेस का आयोजन कर रही है। इस 106 वी भारतीय विज्ञान कांग्रेस की थीम फ्यूचर इंडिया – साइंस एंड टेक्नोलॉजी होगी। भविष्य के भारत में विज्ञान और तकनीकि के योगदान को समझने और परखने के लिए लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के जालंधर कैंपस में देश – विदेश के शोधकर्ता, शिक्षाविद, उद्योग जगत के चैंपियंस और वैज्ञानिक इकठ्ठा होंगे।

3 जनवरी से लेकर 7 जनवरी तक चलने वाले इस कार्यक्रम की तैयारियाँ लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में जोर शोर से चल रही हैं। 106 वी भारतीय विज्ञान कांग्रेस में न केवल देश – विदेश के शोधकर्ता, शिक्षाविद, उद्योग जगत के चैंपियंस और वैज्ञानिक अपने अनुभवों और विचारों को साझा करेंगे बल्कि भविष्य के लिए काम करने वाले उत्साहियों को भी प्रेरणा एवं सहयोग प्रदान करेंगे। विज्ञान और तकनीकि के विकास के बिना किसी भी देश का विकास संभव नहीं है और हाल के वर्षों में स्टार्टअप वर्ल्ड वर्ल्ड के माध्यम से भी विज्ञान और तकनीकि द्वारा ही समाधानों तक पहुँचने में काफी सफलताएं अर्जित की गई हैं। उम्मीद की जा रही है कि यह इवेंट भारत में विज्ञान और प्रौद्योगिकी के भविष्य को परिभाषित करने के लिए एक शोकेस के रूप में साबित होगी है। उद्योग जगत की लगातार बढ़ती आवश्यकताओं के साथ निश्चित रूप से कुछ सार्थक सामाजिक – आर्थिक समाधान इस कांफ्रेंस के माध्यम से सामने आयेंगे।

तो देर किस बात की हम इस कांफ्रेंस का लिंक यहाँ शेयर कर रहे हैं, यहाँ क्लिक करें और इस वैश्विक विज्ञान एवं तकनीकि ईवेंट का हिस्सा बनें।

Advertisement

About SMEsamadhan

Check Also

Budget Highlights – बजट के प्रमुख बिंदु

Budget Highlights पांच साल में भारत वैश्विक स्तर पर सबसे बेहतर निवेश स्थल बना। सरकार …