स्मार्टअप कोलकता एवं इंदौर के लिए कीजिये रजिस्टर अभी

तैयार रहिये, स्मार्टअप कोलकता एवं इंदौर के लिए, दोनों ही जगहों पर यह कार्यक्रम 28 जुलाई को आयोजित किया जा रहा है. अह! वेंचरस एवं मीटिंग एन्ड ऑफिसेस द्वारा आयोजित स्मार्टअप नेटवर्किंग कार्यक्रमों की यह श्रृंखला स्टार्टअप बिरादरी, डोमेन विशेषज्ञों एवं उद्यमिओं के मध्य मूल्यवान व्यापार पर केन्द्रित संवाद को स्थापित करती है. इस कार्यक्रम के गोल्ड पास धारकों को निवेशकों के साथ वन टू वन मीट का अवसर भी प्राप्त होगा. एसएमई समाधान में इस कार्यक्रम से आउटरीच पार्टनर की हैसियत से जुड़ा है.

इसके पूर्व स्मार्टअप बेंगलुरु, मुंबई एवं दुबई का आयोजन अभी हाल ही में अह! वेंचरस कर चुका है. इस वर्ष अभी तक स्मार्टअप 13 शहरों, 2 देशों और 1000 से अधिक प्रतिभागियों अथवा पार्टीसिपेंट्स से मिल चुका है. इन कार्यक्रमों के दौरान 187 करोड़ से अधिक के निवेश पर चर्चा की गई, 700 से अधिक निवेशकों के साथ वन टू वन मीटिंग्स हुईं, जबकि 50 करोड़ से अधिक का निवेश विभिन्न निवेशकों के माध्यम से मुहैय्या कराया गया. अभिजीत कुमार कहते हैं, “ यह देखना दिलचस्प होगा कि इस साल के अंत तक हम कहाँ पहुँचते हैं.”

 

 

Register here for SMARTup Kolkata.

http://smartup.starup.in/kolkatajul18/#register

 

 

 

 

 

Register here for SMARTup Indore. 

http://smartup.starup.in/indorejul18/#register

 

 

 

स्मार्टअप ईवेंट का केंद्र इन स्टार्टअप कम्पनिओं के उन मुद्दों और समस्याओं से निपटना होगा जिनकी वजह से इनका ध्यान व्यापार एवं क्षमता विस्तार जैसे असल मुद्दों से भटक जाता है.

स्मार्टअप इन स्टार्टअप्स के असल मुद्दों जैसे व्यापारिक योजना एवं रणनीतिक विकास, तात्कालित एवं दीर्धकालिक लक्ष्यों, निवेशकों के रूझान, व्यवसाय को स्केलअप करने, नकदी प्रवाह के प्रबंधन, व्यापारिक सम्बन्धों में सुधार लाते हुए ग्राहकों के प्रति वफादारी का निर्माण करने, ग्राहकों के भुगतान, नियम, अनुपालन, टर्म शीट को समझने, बिना टेक सह संस्थापक के तकनीकि स्थापित करने और उसे समझने, व्यवसाय में आईओटी की भूमिका, व्यवसाय में आर्टिफिशिअल इंटेलिजेंस की आवश्यकता, चैटबोट्स से आगे आर्टिफिशिअल इंटेलिजेंस की भूमिका तथा बिक्री और विपणन प्रक्रियाओं को इस श्रृंखला के तहत कवर किया जाएगा.

स्मार्टअप स्टार्टअप मुद्दों पर केन्द्रित तथा समृद्ध नेटवर्किंग और ज्ञान साझा करने का अनुभव है जो उद्यमियों और युवा व्यवसायों को आगे बढ़ने में मदद करेगा. प्रत्येक स्मार्टअप कार्यक्रम में सीमित स्थान ही उपलब्ध हैं अतः तुरंत रजिस्टर करें.

प्रारंभिक चरण के उद्यमों में निवेश सबसे महत्वपूर्ण विकास चालक है. अतः कार्यक्रम के दौरान एंजेल इन्वेस्टिंग – इकोसिस्टम एन्ड एवेन्यूज, एंजेल निवेश में निवेश से आगे एवं फंडिंग प्रोसेस पर भी चर्चा एवं मार्गदर्शन दिया जाएगा. इन्क्यूबेशन एवं   स्टार्टअप विकास में इनक्यूबेटरस की भूमिका विषयों पर भी परिचर्चा के साथ साथ चुने गए स्टार्टअप्स को स्टार्टअप पिच के अवसर भी प्रदान किये जायेंगे.

इस स्मार्टअप कार्यक्रम में स्टार्टअप दुनिया से जुड़े नामचीन स्टार्टअप हितधारक, स्टार्टअप्स, निवेशक एवं इन्क्यूबेशन सेंटरस हिस्सा ले रहे हैं.

About SMEsamadhan

Check Also

मुफ्तखोरी नहीं उन्हें उनका स्वाभिमान दीजिये

चुनावों में दिखी नाराजगी के बाद केंद्र सरकार जल्द ही किसानों के लिए कर्ज माफी …