न्यूट्रीवेल इंडिया लाइफस्टाइल प्रबंधन यहाँ अभी  

न्यूट्रीवेल इंडिया डॉ सुरभि जैन द्वारा स्थापित पोषण और जीवन अथवा लाइफस्टाइल प्रबंधन के क्षेत्र में देश की अग्रणी परामर्शदाता कम्पनी है. यह कम्पनी लखनऊ में स्थित रहकर राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी सेवाएं अथवा ऑनलाइन पोर्टल, मोबाइल एप्लीकेशन एवं व्यक्तिगत परामर्श के माध्यम से स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के लिए संदर्भ आधारित, पोषण और आहार समाधान प्रदान करता है.

डॉ सुरभि जैन न्यूट्रीवेल इंडिया के बारे में बताते हुए कहती हैं, “कॉर्पोरेट एवं गैर-सरकारी संगठनों के साथ साझेदारी में, न्यूट्रीवेल इंडिया विभिन्न शहरों में कार्यशालाओं और ज्ञान साझा सत्र  का आयोजन करता है. न्यूट्रीवेल इंडिया 2007 में शुरू हुआ, जब ऑनलाइन काउंसिलिंग की अवधारणा से स्वास्थ्य परामर्श का कंसेप्ट अभी अत्यंत प्रचलित नहीं था. आज हम आहार एवं पोषण परामर्श के क्षेत्र में सर्वाधिक उन्नत पोर्टल एवं मोबाइल एप्लिकेशन हैं.”

वो आगे कहती हैं, “न्यूट्रीवेल इंडिया देश की एकमात्र ऐसी कंपनी है जो स्वास्थ्य क्षेत्र में 24 × 7 ऑनलाइन सेवाएं प्रदान करती है. न्यूट्रीवेल इंडिया खुद के हर्बल सप्लीमेंट्स एवं सुपर फूड की एक रेंज लेकर आते हैं, यह पूरी रेंज स्वस्थ भोजन की आदत के साथ वजन प्रबंधन को ध्यान में रखते हुए बनाई गई है. हमारे ब्रांड प्रामाणिकता, ग्राहक केंद्रित और अल्ट्रा मैत्रीपूर्ण दृष्टिकोण के लिए प्रसिद्ध हैं. ये सभी खाद्य सप्लीमेंट पूर्णतया जैविक हैं और अपनी गुणवत्ता के लिए बाजार में जाने जाते हैं. न्यूट्रीवेल को 2016 में   उसके स्वास्थ्य देखभाल के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए डब्ल्यू.डब्ल्यू.एल.सी. ने सम्मानित किया था.”

न्यूट्रीवेल ने सर्टिफाइड डॉक्टर्स, डायटिशियनस, साइंटिफिक डाइट, योगा एवं अन्य फिटनेस, नैचुरोपैथी, प्राकृतिक हर्बल उत्पादों तथा व्यक्तिगत परामर्श के माध्यम से जीवन एवं स्वास्थ्य के लिए परिपूर्ण समाधान प्रदान करता है. यह सब सेवाएं विशेषज्ञों के एक बड़े पैनल के साथ न्यूट्रीवेल आपको मुहैय्या कराता है.

न्यूट्रीवेल इंडिया  एवं पीसीओएस एक्सपर्ट वेबसाइटस, ऐप्प्स एवं अन्य ऑनलाइन माध्यमों तथा व्यक्तिगत परामर्श के माध्यम से  न्यूट्रीवेल अपनी सेवाएं प्रदान करता है. ये दोनों ही प्लेटफॉर्म्स आदावी न्यूट्रीवेल हेल्थ केयर द्वारा संचालित किये जाते हैं. लखनऊ, इंदिरा नगर के डी ब्लाक से संचालित आदावी न्यूट्रीवेल हेल्थ केयर आज अंतर्राष्ट्रीय स्तर की परामर्श सेवाएं प्रदान कर रहा है.

जैसा कि हम जानते हैं स्वास्थ्य एवं पोषण  अथवा न्यूट्रीशन के क्षेत्र में कुशल जनशक्ति का अभाव है, अतः न्यूट्रीवेल इस क्षेत्र में  कौशल को विकसित करने के लिए ऑनलाइन सर्टिफिकेशन पाठ्यक्रम भी चलाते हैं. यह पाठ्यक्रम आधुनिक अभ्यास के लिए उपयुक्त वेबसाइट पर मौजूद नवीनतम प्रशिक्षण प्रबंधन प्रणाली की सहायता से चलाया जाता है. आप यह प्रशिक्षण हमारे पास उपलब्ध चुनिन्दा फैकलटीज द्वारा घर बैठे प्राप्त कर सकते हैं.

पोलीसिस्टिक अंडाशय सिंड्रोम (पीसीओएस) प्रजनन काल की महिलाओं के बीच सबसे आम हार्मोनल विकार है. बांझपन सबसे आम पीसीओएस लक्षणों में से एक है, क्योंकि पीसीओएस के लक्षण एक-दूसरे से असंबंधित हैं, इसलिए स्थिति की अनदेखी कर हम इससे अनभिज्ञ रह जाते हैं. विश्व स्वास्थ्य संगठन के एक अनुमान के अनुसार 2010 में दुनिया भर में 116 मिलियन महिलाओं (3.4% महिलाएं) को प्रभावित करता है.  रॉटरडैम मानदंड का इस्तेमाल करते हुए एक समुदाय-आधारित प्रसार अध्ययन में पाया गया कि लगभग 18% महिलाओं में पीसीओएस था, और उनमें से 70% महिलाओं को पहले चिन्हित नहीं किया जा सका था. इस समस्या के समाधान हेतु न्यूट्रीवेल सर्टिफाइड डॉक्टर्स, डायटिशियनस, साइंटिफिक डाइट, योगा एवं अन्य फिटनेस, नैचुरोपैथी, प्राकृतिक हर्बल उत्पादों तथा व्यक्तिगत परामर्श का साथ साथ उपयोग करता है, जो कि किसी भी प्रकार के नकारात्मक साइड इफेक्ट्स नहीं उत्त्पन्न करता है.

आप अपने कोलेस्ट्रोल को कैसे नियंत्रण में रखें, इन्फेक्शन से कैसे बचें, डायबिटीज को कैसे नियंत्रित करें, ट्यूबरक्लोसिस तथा कैंसर जैसे रोगों से कैसे बचकर रहें इसके बारे में न्यूट्रीवेल इंडिया आपको पूर्णतः जागरूक करता है. न्यूट्रीवेल इंडिया की संस्थापक डॉ सुरभि जैन भारत एवं लखनऊ की एक सेलिब्रिटी पोषण विशेषज्ञ या न्यूट्रीशनिस्ट हैं.

न्यूट्रीवेल डॉ सुरभी जैन की अवधारणा है, जहां हम प्रत्येक बीमारी के मूल कारण को ठीक करने में विश्वास किया जाता है और स्वस्थ आहार एवं पोषण की मदद से शरीर के प्रतिरक्षा तंत्र को मजबूत किया जाता है. न्यूट्रीवेल मात्र अपने व्यवसाय को ही नहीं बढ़ा रहा है बल्कि रोजगार एवं स्वरोजगार सृजन में भी अपना योगदान प्रदान कर रहा है, इसके फ्रेंचाइजी एवं पार्टनर मॉडल के साथ आप भी जुड़ सकते हैं और व्यवसाय अथवा स्वरोजगार को प्रारम्भ कर सकते हैं तथा देश के रोजगार सृजन में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकते हैं

 

फ्रेंचाइजी जानकारी के लिए क्लिक करें

कोर्सेस अथवा पाठ्यक्रम जानने के लिए क्लिक करें

____________________________________________

कैसी लगी आपको उद्यमिता से जुड़ी न्यूट्रीवेल इंडिया की यह कहानी, हमें अवश्य लिखें, और क्या पढ़ना चाहते हैं आप यहाँ हमें अवश्य लिखें. संपर्क सूत्र editor@SMEsamadhan.com

 

 

About SMEsamadhan

Check Also

राष्ट्रीय एकीकृत लॉजिस्टिक्स योजना पर कार्यशाला आयोजित

लॉजिस्टिक्स प्रदर्शन सूचकांक विश्व बैंक के लॉजिस्टिक्स प्रदर्शन सूचकांक में भारत की रैंकिंग में उल्लेखनीय …